सहारा रिफंड पोर्टल: सहारा निवेशकों का फंसा पैसा 45 दिनों के भीतर जारी किया जाएगा, सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च किया गया

सहारा रिफंड पोर्टल: जिन निवेशकों का पैसा सहारा ग्रुप में सालों से फंसा हुआ है, उनके लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें अपनी धनराशि शीघ्र प्राप्त हो सकेगी। इसे सुविधाजनक बनाने के लिए सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को सहारा समूह के जमाकर्ताओं की सहकारी समितियों के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया।

सहारा ग्रुप की सहकारी समितियों में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए सहारा रिफंड पोर्टल (CRCS – सहारा रिफंड पोर्टल) लॉन्च किया गया है। लॉन्च के मौके पर शाह ने कहा, “जिन लोगों का पैसा सहारा की सहकारी समितियों में कई सालों से फंसा हुआ था, उन्हें पैसा लौटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।”

अमित शाह ने सहारा समूह की चार सहकारी समितियों के वास्तविक जमाकर्ताओं को मान्य करने के लिए ‘सीआरसीएस – सहारा रिफंड पोर्टल’ लॉन्च किया है। ये सहकारी समितियाँ सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड हैं।

इस पोर्टल के लॉन्च होने के बाद सहारा के 4 करोड़ निवेशकों को 5,000 करोड़ रुपये का रिफंड मिलेगा. रिफंड प्रक्रिया की निगरानी न्यायमूर्ति सेवानिवृत्त आर सुभाष रेड्डी द्वारा की जाएगी। सहारा के निवेशकों को 5,000 करोड़ रुपये लौटाए जाएंगे. निवेशकों को पोर्टल www.cooperation.gov.in पर अपना विवरण देना होगा और अपने आधार और बैंक खातों को एक ही मोबाइल नंबर से लिंक करना होगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि पैसा 45 दिनों के भीतर वापस कर दिया जाएगा।

Similar Posts