बागेश्वर धाम पटना से लाइव : बागेश्वर धाम सरकार से पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के चल रहे दिव्य दरबार को पटना के नौबतपुर तरेत पाली मठ में देखा जा सकता है. पटना में आज हनुमंत कथा पाठ का चौथा दिन है.

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जब तक उनके शरीर में जान है तब तक वे यहां आते रहेंगे।


पटना के बागेश्वर धाम से महाराज धीरेंद्र शास्त्री के पांच दिवसीय दिव्य दरबार का आज समापन हो गया. धीरेंद्र शास्त्री ने उनका आभार व्यक्त किया, आज उनके जाने के बाद भी वापस लौटने का वादा किया। बिहार के लोगों ने अपार आनंद का अनुभव किया। हनुमानजी ने भरपूर आशीर्वाद बरसाया, सभी बुरी आत्माओं को दूर भगाया। आप सभी का मेरे दिल में एक विशेष स्थान है। जब तक जिंदा हूं, बिहार आता रहूंगा।

कैसे लगाए बागेश्वर धाम में अर्जी

एक बार जब आप बागेश्वर धाम (बागेश्वर धाम) में एक टोकन प्राप्त कर लेते हैं, तो महाराज के परिचारक आपको मोबाइल फोन के माध्यम से अपना आवेदन जमा करने के विशिष्ट दिन के बारे में सूचित करेंगे। आपका आवेदन उस निर्दिष्ट दिन पर संसाधित किया जाएगा। हालाँकि, यदि टोकन की भारी संख्या के कारण आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाता है, तो आपके घर से आवेदन करने का एक वैकल्पिक तरीका है। मंगलवार के दिन अपने घर में लाल कपड़े में एक नारियल बांधकर अर्जी (बागेश्वर धाम) अपने पूजा स्थान पर रख दें। बागेश्वर बाला (बागेश्वर धाम) जी की कृपा होने पर आपका आवेदन स्वीकार किया जाएगा।

कैसे पता करें की अर्जी स्वीकार हुई ?

यदि आप आवेदन जमा करने के बाद चार दिनों तक अपने घर में एक अनुशासित दिनचर्या बनाए रखते हैं, तो “ओम बागेश्वराय नमः” का जाप करते हुए, आपके परिवार के किसी भी सदस्य को आपके आवेदन की स्वीकृति पर दो दिनों तक लगातार बंदरों के सपने दिखाई देंगे। यह बाला जी के आशीर्वाद के लिए एक मजबूत वसीयतनामा के रूप में कार्य करता है। यदि आपको ऐसे सपने नहीं आते हैं तो इसका अर्थ है कि आपका आवेदन (बागेश्वर धाम) अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है। एक बार आपका आवेदन स्वीकार होने के बाद आप भविष्य में जब भी बागेश्वर धाम की यात्रा करें तो व्यक्तिगत रूप से धाम में आवेदन पत्र बांधना सुनिश्चित करें। यदि यह संभव न हो तो इसे अपने घर में सुरक्षित रूप से रख लें।

बागेश्वर धाम के बारे में

बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित एक पवित्र स्थान है, जहां आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लोगों की प्रार्थना (बागेश्वर धाम) सुनकर उनकी समस्याओं का समाधान करते हैं। हालांकि बागेश्वर धाम में बढ़ती भीड़ को देखते हुए कई लोग दर्शन करने से कतराते हैं। ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि घर पर रहकर कैसे अप्लाई करें। आइए हम आपको घर बैठे बागेश्वर धाम में आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में बताते हैं।

घर में रहते हुए बागेश्वर धाम में आवेदन करने की यह विधि स्वयं आचार्य धीरेंद्र कृष्ण ने प्रदान की है। आप अपना घर छोड़े बिना अपनी आवेदन प्रक्रिया कैसे पूरी कर सकते हैं? बागेश्वर धाम में आवेदन करने के लिए आपको पहले धाम से एक टोकन प्राप्त करना होगा, जिसके लिए बागेश्वर धाम के दर्शन की आवश्यकता होती है। बागेश्वर धाम में प्रत्येक माह एक निश्चित तिथि को टोकन वितरण किया जाता है। उस दिन बागेश्वर धाम में आना सुनिश्चित करें और अपने आवेदन को लाल कपड़े और नारियल से सुरक्षित रूप से बांध दें। फिर, टोकन लेने के लिए आगे बढ़ें।

Similar Posts