आईपीएल 2023 सीज़न के 67वें लीग मैच में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच आमना-सामना होगा। जहां दिल्ली कैपिटल्स पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है।

अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। फिलहाल सीएसके 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बावजूद अपना आखिरी मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ 15 रनों से जीत लिया। इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरी भिड़ंत होगी, जिसमें चेन्नई ने पिछला मैच 27 रन से जीता था।

हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:
आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने 28 बार एक-दूसरे का सामना किया है। इन मुकाबलों में से चेन्नई 18 मैचों में विजयी हुई है, जबकि दिल्ली केवल 10 मैच जीतने में सफल रही है।

पिच रिपोर्ट:
यह मैच दिन में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में ओस की अहम भूमिका रहने की उम्मीद नहीं है। दिल्ली की पिच मुख्य रूप से स्पिन गेंदबाजों के पक्ष में है, यहां खेले गए 83 मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 36 मैच जीते हैं। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 46 मौकों पर विजयी हुई है।

संभावित प्लेइंग 11:

Delhi Capitals:

रुतुराज गायकवाड़
डेवोन कॉनवे
अंबाती रायडू
शिवम दुबे
मोईन अली
रवींद्र जडेजा
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर)
दीपक चाहर
तुषार देशपांडे
महेश तीक्ष्ण

Chennai Super Kings:

डेविड वॉर्नर (कप्तान)
पृथ्वी शॉ
फिल सॉल्ट (विकेटकीपर)
रिले रोसौव
अक्षर पटेल
अमन हकीम खान
यश ढुल
कुलदीप यादव
एनरिक नॉर्खिया
इशांत शर्मा
खलील अहमद
चेन्नई सुपर किंग्स:


कब और कहां देखें:
दिल्ली और चेन्नई के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे से शुरू होगा। मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। साथ ही मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप और जियो सिनेमा ब्राउजर पर भी उपलब्ध होगी।

मैच भविष्यवाणी:
इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें फायदा होता दिख रहा है। हालाँकि, दिल्ली की राजधानियों ने अपने पिछले मैच में एक उल्लेखनीय जीत हासिल की, जिससे चेन्नई के लिए जीत हासिल करना एक चुनौतीपूर्ण मैच बन गया।

Similar Posts